Mahindra Five Door Thar (2024): जीमनी की खटिया खड़ी करने आ रही महिंद्रा 5 डोर थार

Mahindra Five Door Thar: भारतीय बाजार में महिंद्रा ने पहले भी बवाल मचा कर रखा हैं थार के पुराने मॉडल ने भारत मे बहुत धूम मचाया हुआ हैं, ये गाड़ी मार्केट मे बहुत दिनो से चर्चा मे रही हैं, अब देखते हैं की महिंद्रा की नई 5 डोर थार मार्केट मे क्या कमाल दिखती हैं। इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान कई सड़को पर खूब देखा गया हैं और बहुत सी फोटो भी वायरल हुई हैं। उससे एक अनुमान लगया जा रहा हैं की थार के चाहने वालों को ये 5 डोर थार बहुत ही ज्यादा पसंद आएगी। अगर आप फ्यूचर मे इसको खरीदने के बारे मे सोच रहे हैं तो चलिये इसके फीचर्स के बारे मे जानते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Mahindra Five Door Thar Spy Photos

दोस्तो महिंद्रा अपनी नई 5 डोर थार की भारत के रोड पर टेस्टिंग कर रहा हैं, टेस्टिंग के दौरान कई लोगो ने इसके फोटो लिए कई लोगो ने सोश्ल मीडिया पर भी पोस्ट किया तो हमने कई फोटो वह से लिए जो आप नीचे देख सकते हैं।

Mahindra Five Door Thar Spy Photos
Mahindra Five Door Thar Spy Photos

Mahindra Five Door Thar Features

नई महिंद्रा 5 डोर थार में मौजूदा मॉडल की तुलना में लंबी और चौड़ी होगी। इसमे कई नई फीचर्स देखने को मिलेगी जो इसे अपने सेगमेंट में सबसे अच्छी SUV बनयेगी, इसमे नया फ्रंट ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, और LED DRLs होंगे। साइड प्रोफाइल में नए अलॉय व्हील और एक टेलगेट विंडो भी दिया जाएगा ।

FeatureDetails
इंजन2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 2.2-लीटर डीजल
पावर197 bhp, 130 bhp
टॉर्क380 nm, 320nm
ट्रांसमिशन6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक
ड्राइवट्रेन4WD, 4H, 4L
ग्राउंड क्लीयरेंस210 mm
ऑफ-रोड एंगल60 डिग्री
इंफोटेनमेंट सिस्टम10.25-इंच टचस्क्रीन
इंस्ट्रूमेंट क्लस्टरडिजिटल
क्लाइमेट कंट्रोलडुअल-ज़ोन
सीटिंग कैपेसिटी7
अन्य सुविधाएँएयरबैग, ABS, EBD, ESP
Mahindra Five Door Thar Features
Mahindra Five Door Thar Features

Mahindra Five Door Thar Performance

नई महिंद्रा थार 2024 के इंजन में आएगा पेट्रोल इंजन और डीजल इंजन, एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और एक 2.2-लीटर डीजल इंजन हैं पेट्रोल इंजन 197 bhp और 380 nm का टार्क पैदा करेगा । और जबकि डीजल इंजन 130 bhp और 320 nm का टार्क पैदा करेगा इन दोनों इंजनो को 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आयेगा।

Mahindra Five Door Thar Launch Date in India

महिंद्रा के इस नए थार को 2024 अगस्त तक लॉन्च किया जाएगा । ये भारत मे 15.00 लाख से 16.00 लाख रुपये के बीच होने की उम्मीद लगाई जा रही।

Mahindra Five Door Thar Price in india

मीडिया के अनुसार महिंद्रा थार पाच डोर थार की कीमत 15 रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होने की उम्मीद लगाई जा रही, हल्की ये पुराने 3 डोर थार की तुलना मे अधिक होंगे।

Mahindra Five Door Thar Rivals

इस महिंद्रा की अपकमिंग गाड़ी थार 5 सीटर SUV हैं। इसके प्रतिद्वंद्वी की बार करें तो आने वाले समय मे इसका प्रतिद्वंद्वी Ford Brezza, Tata Nexon, Hyundai Creta और Maruti Jimny से होगा।

महिंद्रा अपने ग्राहकों को हमेशा बहुत ही खुश कर रहे हैं, तो इसी साल महिंद्रा अपने नए थार को जल्द ही मार्केट ने लाएगा और अगर आप ऑफ-रोड भी करते हैं तो आपको अधिक स्टाइलिश और पावरफूल या अधिक टिकाऊ की तलाश मे हैं तो ये आपके लिए एक दम पर्फेक्ट एसयूवी होने वाली हैं।

यह भी पढे – New Mahindra Bolero 2024: इंतजार की घड़ियां अब खत्म आ गई नई महिंद्रा बोलेरो

नमस्ते, मैं कृष्णा हूं और मैं लखनऊ, उत्तर प्रदेश से आता हूं। जब भी मैं सड़क पर कोई नई कार या बाइक देखता हूं तो मैं वास्तव में उत्सुक हो जाता हूं और उसके बारे में सब कुछ जानना चाहता हूं। मैं यहां कारों और बाइक के बारे में ब्लॉग और समाचार लिखता हूं। मैं जो करता हूं उससे मुझे बहुत खुशी मिलती है और मैं हमेशा नई चीजें सीखने की कोशिश करता रहता हूं।

Leave a Comment