2024 Kia Carnival Ka4: आ गया Fortuner का बाप, जाने क्या हैं फीचर्स और कीमत

2024 Kia Carnival Ka4: Toyota Fortuner को बैंड बाजा देगा ये Kia Carnival Ka4, हम आपको बता की इसका पहला Kia Carnival को पहली बार भारतीय बाजार मे 2020 में लॉंच किया गया था। अब एक बार फिर से इस बार का ka4 मॉडल इस साल 2024 मे भारत मे दोबारा लॉंच होने जा रहा हैं, जानकारी के लिए बता दे की इस गाड़ी के पुराने मॉडल को मार्केट से हटा दिया गया।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस गाड़ी के टेस्टिंग के दौरान कई बार अलग-अलग जगहे देखी गई हैं तो आज हम इस ब्लॉग मे जनगे की इसमे ऐसा की हैं जो Fortuner को भी पीछे छोड़ देगा, जैसे हम बात की ये गाड़ी बाजार मे कब आएगी और इसके फीचर्स, डिज़ाइन, डायमेंशन और इस कार का Competitor कौन कौन होगा।

2024 Kia Carnival Ka4 Design

इस कार में कई बदलाव किए गए हैं जो इसे एक प्रीमियम लूक और आकर्षक बनाते हैं, इसमे सामने के हिस्से को एक नया सीधा ग्रिल और L-आकार के LED हेडलैंप के साथ आयेगा, हेडलैंप मे DRLs भी हैं जो जो ग्रिल से जुड़े हुए हैं। छोटा हवा आवेग सामने के बम्पर पर मौजूद है जो नीचे होता हैं, एक स्किड प्लेट एक अशुद्ध ब्रश एल्यूमीनियम सामग्री को घिरा हुआ है।

साइड प्रोफाइल की बात करें कुछ हल्के बदलाव किए गए हैं, जिसमे नए व्हील और बदला साइड स्कर्ट शामिल हैं, पीछे की तरफ टेल लैंप को अब एकीकृत हैं और L आकार के डिजाइन का उपयोग किया गया हैं जैसा आपको सामने की तरफ का डिज़ाइन देखने को मिलेगा वैसे ही पीछे भी मिलेगा, बम्पर को इस बार एक अधिक आक्रामक डिज़ाइन दिया गया हैं जिसमें एक डिफ्यूज़र और एक रिफ्लेक्टर भी शामिल है।

2024 Kia Carnival Ka4 Interior

इंटीरियर की बार करें तो बहुत सारे बदलाव किए गए हैं, जो इसे अपने पुराने कार के इंटीरियर से बहुत अलग बनाता हैं। जैसे डैशबोर्ड को एक नया लूक, अधिक क्लीन डिज़ाइन के साथ दिया आयेगा, जिसमे आपको दो बड़े 12.3-इंच डिस्प्ले शामिल हैं, एक डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए दिया गया हैं। और दूसरा डिस्प्ले ड्राइवर के लिए हैं और अब इसमे एक टच-सेंसिटिव एयर कंडीशनिंग कंट्रोल पैनल भी देखने को मिलेगा।

Kia Carnival Ka4 Interior
Kia Carnival Ka4 Interior

सीट मे काफी बनलव मिलेगा जैसे सीटो में हीट और वेंटिलेशन की सुविधाएं भी हैं और दूसरी और तीसरी रॉ की सीटें अब और भी आराम दायक और अभी जगहे मिलेगी, सीटो के इस बार काफी आराम दायक बनाया गया हैं।

2024 Kia Carnival Ka4 Features

Kia Carnival Ka4 में कई सुविधाएं दी गई हैं जो इसे और भी आधुनिक, सुविधाजनक और सुरक्षित बनाता हैं, इसमे एक 12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले जो गति, ईंधन दक्षता, नेविगेशन और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी देखने मे मदद मिलेगी, ये कार स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्ट्रीमिंग मीडिया और नेविगेशन के साथ आएगी इसमे 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया हैं जो ड्राईवर को चारो ओर का दृश्य देखने को मिलेगा। यानि आप एक जगहे चारो तरफ गाड़ी मे बैठे बैठे देख सकते हैं नीचे कुछ और भी फीचर्स दिये गए हैं”:

2024 Kia Carnival Ka4 Features (1)
Kia Carnival Ka4 Features
FeatureDetails
डिज़ाइनएक नया, अधिक ऊर्ध्वाधर ग्रिल, L-आकार के LED हेडलैंप, एक छोटा हवा का आवेग, नए अलॉय व्हील, एकीकृत टेल लैंप, एक थोड़ा अधिक आक्रामक डिज़ाइन वाला बम्पर
इंटीरियरदो बड़े 12.3-इंच डिस्प्ले, एक टच-सेंसिटिव एयर कंडीशनिंग कंट्रोल पैनल, आरामदायक और समर्थक सीटें, 14.6-इंच रियर-सीट मनोरंजन प्रणाली, 360-डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), वायु शुद्धिकारक
फ़ीचर12.3-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 12.3-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 14.6-इंच रियर-सीट मनोरंजन प्रणाली, 360-डिग्री कैमरा, एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), वायु शुद्धिकारक, हीटेड और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, पावर-टेलगेट, पैनोरमिक सनरूफ, 10-स्पीकर Harman Kardon साउंड सिस्टम
पावरट्रेन2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (197 बीएचपी, 440 एनएम टॉर्क)
इंजन8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन
ईंधन दक्षता13.9 किमी/लीटर (एआरएआई शहर/राजमार्ग)
सुरक्षा6 एयरबैग, लेन-कीपिंग सहायता, ब्रेकिंग असिस्टेंस, क्रूज़ कंट्रोल
मूल्य₹ 40 लाख से ₹ 45 लाख (अनुमानित)

2024 Kia Carnival Ka4 Specs

जैसा आपको पता हैं की Kia Carnival Ka4 11 सीटर वाली कार हैं जिसके आकार की बात करें तो लंबाई: 5,115 मिमी, चौड़ाई: 1,985 मिमी, ऊंचाई: 1,755 मिमी और व्हीलबेस: 3,090 मिमी हैं।

2024 Kia Carnival Ka4 Price in india

भारत मे Kia KA4 (Carnival) की कीमत ₹40 लाख से ₹45 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच अनुमान लगाया जा रहा हैं।

2024 Kia Carnival Ka4 Launch Date

Kia Carnival Ka4 को भारत में फरवरी 2024 को लॉन्च करने की उम्मीद हैं लगाई जा रहीं हैं।

2024 Kia Carnival Ka4 Competitor

मीडिया के अनुसार भारतीय बाजार में Kia Carnival Ka4 का सीधा सामना Toyota Fortuner, Hyundai Alcazar, Tata Safari और MG Hector Plus से होने का अनुमान लगाया जा रहा हैं।, हम आपको बता की Kia Carnival Ka4 2024 एक अच्छी 7-सीटर SUV है जो कई सारी सुविधाओं और शक्ति शाली इंजन के साथ आती हैं।

Kia KA4 कितना बड़ा है?

इसकी लंबाई: 5,115 मिमी, चौड़ाई: 1,985 मिमी, ऊंचाई: 1,755 मिमी और व्हीलबेस: 3,090 मिमी हैं।

क्या Kia KA4 भारत में लॉन्च होगी?

भारत में Kia KA4 को फरवरी 2024 में लॉन्च किया जाएगा।

क्या Kia Ka4 में 11 सीटें हैं?

हाँ, Kia Ka4 में 11 सीटें हैं।

यह भी पढे-

नमस्ते, मैं कृष्णा हूं और मैं लखनऊ, उत्तर प्रदेश से आता हूं। जब भी मैं सड़क पर कोई नई कार या बाइक देखता हूं तो मैं वास्तव में उत्सुक हो जाता हूं और उसके बारे में सब कुछ जानना चाहता हूं। मैं यहां कारों और बाइक के बारे में ब्लॉग और समाचार लिखता हूं। मैं जो करता हूं उससे मुझे बहुत खुशी मिलती है और मैं हमेशा नई चीजें सीखने की कोशिश करता रहता हूं।

Leave a Comment